COMPUTER COURSE ADMISSION 2018-19


YADAV COMPUTER EDUCATION AND ONLINE CENTER MAKDI
NEAR C.E.D. OFFICE PHARAGAON ROAD- KONDAGON -CG-494237
सरकारी सर्व शिक्षा अभियान ट्रस्ट (आरएसएएसए) को सरकारी ट्रस्ट पंजीकरण एक्ट 1882 के तहत सरकार से पंजीकृत किया गया था। भारत की। एनसीटी दिल्ली स्मार्ट कम्प्यूटर शिक्षा और कल्याण कार्यक्रमों के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहा है। RSSA- स्मार्ट शिक्षा को आईएसओ 9 001: 2008 द्वारा भी प्रमाणित किया गया है। आरएसएएसए -स्मार्ट शिक्षा देश के विभिन्न हिस्सों में विभिन्न सामाजिक, कल्याण, युवा विकास और स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करता है। हमारे संगठन ने स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा और कल्याण कार्यक्रम में काम करने का फैसला किया। संगठन का मुख्य कार्य हमारे देश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले समाज के हर समूह के लिए स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करना है।
 स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा का यह कार्यक्रम केवल उत्तर भारत में अपनी तरह का है जो सस्ती कीमत पर उपलब्ध है। यह पूरे भारत में व्यापक प्रशंसा प्राप्त कर चुका है और छात्रों और शिक्षकों, पेशेवरों और उद्यमियों, किसानों और श्रमिकों, गृहिणियों और वरिष्ठ नागरिकों सहित पिछले वर्षों में हजारों शिक्षार्थियों को आकर्षित किया है।
    प्राथमिक शिक्षा, सीखने की प्रक्रिया और उसके प्रबंधन के साथ आईटी शिक्षा और आईटी सक्षम शिक्षा को आत्मनिर्भर तरीके से एकीकृत करने के उद्देश्य के उद्देश्य के लिए पहला कदम के रूप में आरएसएसए -स्मार्ट एजुकेशन ने एक राज्यव्यापी कम्प्यूटर शिक्षा अभियान शुरू किया। एक राष्ट्रीय स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा कार्यक्रम का रूप यह कार्यक्रम एक निजी-सार्वजनिक-साझेदारी नेटवर्क के माध्यम से पूरे राज्य में लागू किया गया है। आरएसएसए -समार्ट शिक्षा उच्च शिक्षापूर्ण पुस्तकों के रूप में एक उपन्यास पाठ्यक्रम, उत्कृष्ट अध्ययन सामग्री प्रदान करता है, अंग्रेजी और हिंदी में समृद्ध आवाज के साथ एक इंटरैक्टिव मल्टीमीडिया ई-लर्निंग प्रबंधन प्रणाली जिसमें सामग्री के प्रकार की जानकारी और प्रदर्शन दोनों शामिल हैं। महानगर, शहरी, अर्ध-शहरी और ग्रामीण, आदिवासी और पहाड़ी इलाकों में फैले आईटी शाखाओं के नेटवर्क के माध्यम से सभी कंप्यूटर शिक्षा और कार्यात्मकता कार्यक्रमों की पेशकश की जा रही है।स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा का यह कार्यक्रम केवल उत्तर भारत में अपनी तरह का है जो सस्ती कीमत पर उपलब्ध है। यह पूरे भारत में व्यापक प्रशंसा प्राप्त कर चुका है और छात्रों और शिक्षकों, पेशेवरों और उद्यमियों, किसानों और श्रमिकों, गृहिणियों और वरिष्ठ नागरिकों सहित पिछले वर्षों में हजारों शिक्षार्थियों को आकर्षित किया है।प्राथमिक शिक्षा, सीखने की प्रक्रिया और उसके प्रबंधन के साथ आईटी शिक्षा और आईटी सक्षम शिक्षा को आत्मनिर्भर तरीके से एकीकृत करने के उद्देश्य के उद्देश्य के लिए पहला कदम के रूप में, आरएसएसए -समार्ट एजुकेशन ने एक राज्यव्यापी कम्प्यूटर शिक्षा अभियान शुरू किया। एक राष्ट्रीय स्मार्ट कंप्यूटर शिक्षा कार्यक्रम का रूप यह कार्यक्रम एक निजी-सार्वजनिक-साझेदारी नेटवर्क के माध्यम से पूरे राज्य में लागू किया गया है। आरएसएसए -समार्ट शिक्षा उच्च शिक्षापूर्ण पुस्तकों के रूप में एक उपन्यास पाठ्यक्रम, उत्कृष्ट अध्ययन सामग्री प्रदान करता है, अंग्रेजी और हिंदी में समृद्ध आवाज के साथ एक इंटरैक्टिव मल्टीमीडिया ई-लर्निंग प्रबंधन प्रणाली जिसमें सामग्री के प्रकार की जानकारी और प्रदर्शन दोनों शामिल हैं। महानगर, शहरी, अर्ध-शहरी और ग्रामीण, आदिवासी और पहाड़ी इलाकों में फैले आईटी शाखाओं के नेटवर्क के माध्यम से सभी कंप्यूटर शिक्षा और कार्यात्मकता कार्यक्रमों की पेशकश की जा रही है।क्यों आरएसएसए- SMART शिक्षा?यह नई पीढ़ी है जिसमें सूचना प्रौद्योगिकी मध्यम गति से बढ़ रही है यहां यह आवश्यक है कि हमें एक ही पैर दर की गति से जाना होगा लेकिन यह तकनीक बहुत महंगा है ताकि लाखों से ज्यादा लोग इस अवधि में इस लागत में प्रयास नहीं कर सकें। इस नई अवधारणा ने सूचना प्रौद्योगिकी से संबंधित सभी समस्याओं को हल करने के लिए दूर कर दिया है, ए को व्यावसायिक में मांग और आपूर्ति के बीच शून्य को भरना होगा। खंड। सबसे कम लागत पर कुशल जनशक्ति बनाने के लिए एक मॉडल का संकल्पना। अभिनव प्रबंधन और समर्पित समर्थन टीम प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किए गए हैं और कौशल और प्रबंधन योग्यता को बढ़ाने का इरादा है। लक्ष्य आबादी के मध्य और निम्न आय समूह के लिए अवसर पैदा करना है। एक लगातार विस्तार नेटवर्कआरएसएसए ट्रस्ट-स्मार्ट एडवेंचर के लिए क्यों जाना चाहिए?

सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में दोनों के लिए रोजगार की बढ़ोत्तरी के लिए
कंप्यूटर और आईटी समझने वाले बनने के लिए
इंटरनेट आधारित सूचना और ज्ञान तक पहुंच प्राप्त करने के लिए
व्यक्तिगत कार्य कुशलता में सुधार के लिए
उभरते हुए डिजिटल कार्य वातावरण में बेहतर बातचीत के लिए
आवेदन कैसे करें:

प्रवेश प्रक्रिया आरएसएएस -एसएमएटीटी एजुकेशन के केंद्रों के माध्यम से की जाती है। शिक्षार्थी को स्थानीय केंद्र में प्रॉपटस में उपलब्ध एक आवेदन फॉर्म भरना चाहिए। स्थानीय केंद्र शुल्क के लिए एक रसीद प्रदान करें। इसके बाद आरएसएसए का केंद्र एक अद्वितीय पहचान संख्या या नामांकन संख्या प्रदान करेगा। पंजीकरण के महीने के भीतर प्रत्येक छात्र के लिए छात्र आरएसएसए की वेबसाइट पर अपने नामांकन की जांच कर सकते हैं। छात्र आरएसएसए की वेबसाइट से आवेदन फॉर्म भी डाउनलोड कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म भर सकते हैं और आरएसएसए के नजदीकी केंद्र में फॉर्म जमा कर सकते हैं।
माध्यमिक शिक्षण: हिंदी और अंग्रेजी
राष्ट्रीय सर्व शिक्षा अभियान ने समाज के प्रति अपनी सेवा शुरू कर दी है और वह इस क्षेत्र के नवीनतम विकास के साथ सक्रिय रूप से फैल रहा है। हमारे सामरी दृष्टिकोण ने भारतीय आईटी साक्षरता परिदृश्य में खुद के लिए एक जगह बनाने में मदद की है; हमारे सामाजिक रूप से उन्मुख सेवाओं के माध्यम से हम समाज के उस भाग में प्रतिस्पर्धी कंप्यूटर शिक्षा प्रदान करने में सक्षम हैं, जिसके लिए यह एक सपना होता।

हम, खाद्य श्रृंखला के शीर्ष पर हैं और जीवित प्राणियों की किसी भी अन्य श्रेणी के बारे में, बस सोचने और सोचने की हमारी क्षमता के कारण एक प्रक्रिया है जिसे एडवेंचर नामक एक घटना से लगातार बढ़ाया जा सकता है। हम बेहतर, साक्षर, जागरूक और विकसित भारत की दृष्टि से आगे बढ़ते हैं और इस समुद्र के परिवर्तन को एक संपूर्ण साहित्यिक अभियान के माध्यम से लाया जा सकता है, जो साक्षर लहर पर उच्च सवारी करने वाले भारत को निश्चित रूप से ध्यान देने योग्य होगा और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं हर भारतीय को इसकी झलक दीजिए

सामाजिक अस्तित्व के सभी स्तरों पर मानवता को विकसित करने के लिए एकमात्र उपकरण के रूप में शिक्षा को समझना, हमने भारत में एक साहित्यिक मिशन को शुरू किया श्रेष्ठ शिक्षा
एक संस्था द्वारा प्रदान की गई शिक्षा जो मात्रा के बजाय गुणवत्ता में विश्वास करती है। आईटी में हमारे विशाल और सफल अनुभव और राष्ट्रव्यापी कई छात्रों को प्रशिक्षण देने का श्रेय

आरएसएसए छात्र प्रशिक्षण किट
भारत में पहली बार, आरएसएसए ने आरएसएएस प्रशिक्षण किट शुरू की है, एक नई अवधारणा जहां सभी छात्र संबंधित स्टेशनरी, पाठ्यक्रम सामग्री, आईडी कार्ड, छात्र रसीद, छात्र आवेदन फार्म आदि सीलबंद किट में उपलब्ध कराए जाते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि छात्र उसी तरह की गुणवत्ता और वास्तविकता प्राप्त करता है जिससे आरएसएए अपने छात्रों को प्रदान करने का इरादा रखता है।

अध्ययन सामग्री
नमूना उदाहरणों के साथ उपयोगकर्ता के अनुकूल और आसानी से समझने योग्य भाषा में विशेष रूप से डिजाइन किए गए अध्ययन सामग्री
व्यक्तित्व विकास कार्यक्रम
विद्यार्थियों को तैयार करने के लिए सत्र और कभी भी चुनौतीपूर्ण नौकरी उद्योग को साहसपूर्वक सामना करने के लिए तैयार करेंहै। चूंकि प्रौद्योगिकी हर आधुनिक समकालीन समाज का जीवनबोध है, इस प्रकार भारत की भी, इसलिए कंप्यूटर साक्षरता शब्द का प्रयोग किया जाता है और हम अपने दृष्टिकोण और सिद्धांतों से वचनबद्ध हैं कि भारत को अधिकतम कम्प्यूटर साक्षरता के साथ एक राष्ट्र में बदल दिया जाए। ठीक है, कि हमने कम से कम सिद्धांतों पर काम किया है, कई भारतीय चेहरे पर मुस्कुराते मुस्कुराहट से स्पष्ट है, जो जाहिर है कि लाभ के लिए हमारे निरंतर प्रयासों के एक दशक के लिए एक प्रमाण है।अतिरिक्त व्यावहारिक घंटेहम इस बात पर विश्वास करते हैं कि "प्रैक्टिस एक आदमी को परिपूर्ण बनाता है" इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त अतिरिक्त व्यावहारिक घंटे उपलब्ध कराए जाते हैं कि विद्यार्थियों ने सैद्धांतिक रूप से सिखाया गया है।प्लेसमेंट सहायताप्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा करने के बाद, छात्रों को एक कैरियर परामर्श सत्र से गुजरना पड़ता है जो कि सभी के लिए अनिवार्य है।कैरियर परामर्शविद्यार्थियों को तैयार करने के लिए एक विशेष मार्गदर्शन कक्ष और सही तरीके से साक्षात्कार का सामना करने के लिए उन्हें तैयार करना और छात्रों को सही कैरियर चुनने में भी मार्गदर्शन करता है ..



Comments

Popular posts from this blog